ਹੁਣ ਆਸਾਨੀ ਨਾਲ ਪਤਾ ਲਗ ਜਾਵੇਗਾ ਤੁਹਾਡਾ ਪਾਟਨਰ ਇਸ ਵੇਲੇ ਕਿਥੇ — ਦੇਖੋ ਕਿਦਾਂ

Share

ਹੁਣ ਆਸਾਨੀ ਨਾਲ ਪਤਾ ਲਗ ਜਾਵੇਗਾ ਤੁਹਾਡਾ ਪਾਟਨਰ ਇਸ ਵੇਲੇ ਕਿਥੇ — ਦੇਖੋ ਕਿਦਾਂ

WhatsApp ने नया फीचर एड हो गया है। इस फीचर की मदद से यूजर रियल टाइम में किसी भी लोकेशन को ट्रैक कर सकेंगे। ये फीचर सिर्फ उन नंबर्स पर काम करेगा जो वॉट्सऐप से जुड़े हुए हैं और आपके मोबाइल में सेव हैं। कंपनी ने इस फीचर को एंड्रॉइड और iOS, दोनों यूजर्स के लिए रोल आउट किया है। कंपनी ने ये फीचर बीटा वर्जन पर लॉन्च किया है। ये एंड्रॉइड बीटा बीटा वर्जन के 2.16.399 और iOS बीटा वर्जन के 2.17.3.28 अपडेट पर मिलेगा।Show my friends के ऑप्शन पर जाएं…# कैसे काम करेगा ये फीचर?

– ये फीचर बीटा वर्जन पर वॉट्सऐप अपडेट करने के साथ आ जाएगाा, लेकिन बाय डिफॉल्ट डिसेबल होगा। यानी इसे यूज करने के लिए इसे अनेबल करना होगा।

– इसे एक्टिवेट करने के लिए वॉट्सऐप के ग्रुप सेटिंग में ‘Show my friends’ के ऑप्शन पर जाना होगा। इसके बाद आप अपने किसी भी फ्रेंड को सिलेक्ट कर लाइव लोकेशन शेयर कर सकते हैं।
– यहां पर यूजर को लाइव लोकेशन शेयर के लिए कुछ टाइम स्लॉट भी मिलेंगे। इनमें 1 मिनट, 2 मिनट, 5 मिनट या दूसरा टाइम भी सेट कर सकते हैं।

– यूजर ने जो टाइम सेट किया है, उसके खत्म होते ही लोकेशन ऑटोमैटिक शेयर हो जाएगाी। लाइव लोकेशन का यूज सिंगल और ग्रुप दोनों पर किया जा सकता है– यूजर चाहे तो अपनी रियल टाइम लोकेशन को कभी भी बंद कर सकता है। इसके लिए उसे Stop Sharing पर क्लिक करना होगा।
# लोकेशन का मैसेज होगा सेंड

– यूजर जब भी किसी पर्सनल या ग्रुप चैट पर अपनी लोकेशन शेयर करेगा, तब उसे एक मैसेज सेंड करना होगा। मैसेज को पढ़ने के लिए वो रिकॉल भी कर सकेगा।

– यूजर्स चाहे तो भेजे गए मैसेज को एडिट भी कर सकता है, लेकिन ये उस स्थिति में ही एडिट होगा, जब उसे किसी ने पढ़ा नहीं हो। यदि मैसेज एडिट नहीं होगा, तब ये बात साफ है कि उसे सामने वाला यूजर पढ़ चुका है।

– वॉट्सऐप का ये फीचर एंड-टु-एंड एन्क्रिप्शन पॉलिसी के साथ आता है। यानी आपके मूवमेंट को सिर्फ वही यूजर देख पाएगा जिसे लोकेशन सेंड की गई है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *