1000 ਰੁ: ਤੋਂ ਘੱਟ ਚ ਬਣਾਇਆ AC ਤੇ 500 ਰੁ: ਚ ਫਰਿੱਜ !!

Videos

Share

1000 ਰੁ: ਤੋਂ ਘੱਟ ਚ ਬਣਾਇਆ AC ਤੇ 500 ਰੁ: ਚ ਫਰਿੱਜ !!

ਵੈਸੇ ਤਾਂ ਭਾਰਤ ਦੇ ਲੋਕ ਜੁਗਾੜ ਲਾਉਣ ਵਿਚ ਬੜੇ ਮਾਹਰ ਹਨ। ਗਰਮੀਆਂ ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਚੁੱਕੀਆਂ ਤੇ ਗਰਮੀ ਚ ਠੰਡੀ ਹਵਾ ਦਾ ਆਨੰਦ ਲੈਣ ਲਈ ਭਾਵੇਂ ਹਰ ਕੋਈ ਇਹਨੇ ਪੈਸੇ ਨਹੀਂ ਖਰਚ ਸਕਦਾ ਕਿ ਮਹਿੰਗੇ AC ਲਵਾ ਲਵੇ ਜਾਂ ਕੋਈ ਹੋਰ ਸਾਧਨ ਵਰਤ ਸਕੇ।

ਸੋ ਅਜਿਹੇ ਕੁਝ ਜੁਗਾੜੀ ਲੋਕਾਂ ਨੇ ਇਸਦਾ ਵੀ ਜੁਗਾੜ ਲਾ ਲਿਆ ਹੈ। ਆਓ ਦੇਖਦੇ ਹਾਂ ਸੋਸ਼ਲ ਮੀਡੀਆ ਤੇ ਛਾਏ ਇਹਨਾਂ ਜੁਗਾੜਾਂ ਬਾਰੇ ਜਾਣਕਾਰੀ।इंटरनेट पर देखिए कबाड़ से जुगाड़ बनाने वाले वीडियो, फोटो और लोगों की जानकारी बड़े चाव से शेयर की जाती है.

लोग घर में दुनिया भर की चीजें बना लेते हैं. होम मेड फ्रिज से लेकर एसी और आईफोन तक लोगों ने सब कुछ घर पर ही बना लिया वो भी बहुत कम दाम में.

1000 रुपए से कम का घर में बना AC-अब ये वीडियो ही देख लीजिए होम मेड एसी बनाने वाला ये वीडियो लाखों लोगों ने देखा है और कइयों ने इसे शेयर भी किया है.

इस वीडियो में पेंट की बाल्टी और पोर्टेबल टेबल फैन से एसी बना लिया जाता है. अब खुद ही सोचिए कुछ घंटों की मेहनत और 45 डिग्री में इतना आराम आखिर काम का है ना.

500 रुपए से कम में बन जाएगा फ्रिज-ये एक और तरीका है जिसमें 500 रुपए से भी कम खर्च में होम मेड फ्रिज बना लिया जाएगा. इसमें तो आपको ज्यादा खर्च भी नहीं करना होगा और आपका काम हो जाएगा.

ये फ्रिज देसी तरीके से बनेगा. मिट्टी के गमलों की मदद से फ्रिज बनाया जा सकता है और गर्मी में राहत जरूर मिलेगी.इंटरनेट पर खाना बनाने से लेकर एक्सेसरी बनाना, मेकअप ट्यूटोरियल, हेयर स्टाइल और इस तरह के एक्सपेरिमेंट करने वाले जो वीडियो हैं वो बहुत लोकप्रिय होते हैं.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *